M.D.A

मेरठ,सीएम योगी का बुलडोजर आज मेरठ में अवैध निर्माणों पर कहर बनकर टूटा। मेरठ विकास प्राधिकरण ने अपने चारो जोन के 16 खंडों में अलग–अलग जगह पीले पंजे से अवैध निर्माणों पर कहर बरपा दिया। शनिवार सुबह से ही निकली मेरठ विकास प्राधिकरण की टीमो ने पुलिस और प्रशासनिक टीम के साथ अवैध निर्माणों को ध्वस्त कर दिया। इसमें मुख्य रूप से उग्रवादी हमले में मारे गए अंतरराष्ट्रीय गौ तस्कर अकबर बंजारे की अवैध संपत्ति भी शामिल है।

शनिवार को मेरठ विकास प्राधिकरण (एमडीए) की ओर से चारों जोन के 16 उप खंडो में अवैध निर्माण और अवैध कॉलोनियों के खिलाफ अभियान एक साथ चलाया गया। थाना लिसाड़ी गेट के फतेहुल्लहपुर में गौ तस्कर अकबर बंजारा के अवैध कॉन्प्लेक्स को प्राधिकरण की टीम ने दोपहर में ही ध्वस्त कर दिया। शहर से लेकर बाहरी क्षेत्र तक अवैध कॉलोनियों और अवैध निर्माण के खिलाफ चारों जोन प्रभारी के नेतृत्व में अभियान शुरू हुआ जो दोपहर बाद तक जारी रहा।

आपको बता दे की बीते दिनों कमिश्नर ने एमडीए का निरीक्षण किया था। जिसमें कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले थे, इस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए अवैध निर्माण पर सभी 16 सबजोनों (उप खण्ड ) में कार्यवाही के निर्देश दिए थे। शनिवार को सुबह से ही प्राधिकरण का अमला तैनात रहा और मजिस्ट्रेट और पुलिस के साथ सभी टीमें निकलीं। मेरठ विकास प्राधिकरण के जोन ए, बी, सी ,डी के सभी के चारो उपखंड 1,2,3,4 जो कि 16 उपखंड है मैं अवैध निर्माणों पर बुलडोज़र से कार्रवाई की गई । इस ध्वस्तीकरण अभियान में प्राप्त जानकारी के अनुसार चार अवैध कॉलोनी, 20 से अधिक दुकानें, व्यावसायिक हॉल, ग्रीन बेल्ट पर होटल पर की गयी कार्यवाही शामिल है। ध्वस्तीकरण के दौरान उग्रवादी हमले में मारे गए इंटरनेशनल गौ तस्कर अकबर बंजारा की अवैध संपत्ति पर भी आज मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम ने एक्शन लेते हुए उसे हटाने की कार्रवाई की। अकबर बंजारा और उसके भाई सलमान को असम पुलिस ने 19 अप्रैल 2022 को ढेर कर दिया था। मेरठ के बंजारा भाइयों ने लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के 100 फुट समर गार्डन में करोड़ों रुपए की जमीन खरीदकर मार्केट बनाई थी।