yogi in meerut

मेरठ,भारतीय जनता पार्टी ने पहले चरण के चुनाव के लिए पश्चिम उत्तर प्रदेश में पूरी ताकत झोंक दी है।पश्चिम में एक के बाद एक भाजपा के कद्दावर नेताओ के दौरों से राजनैतिक पारा अपने चरम पर पहुँचता नज़र आ रहा है। इसी कड़ी में आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एकदिवसीय दौरे पर मेरठ पहुंचे।। उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सपा ने विकास तो नहीं किया लेकिन मुजफ्फरनगर का दंगा जरूर भड़का दिया। मुजफ्फरनगर के दंगाइयों को सपा ने गले लगाने का काम किया था।

मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में कोविड सुविधाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां कहा कि कोविड प्रबंधन में यूपी सरकार का काम प्रभावी रहा। ऑक्सीजन की क्राइसिस भी हुई लेकिन अब हम आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को प्राप्त कर चुके हैं। हर जनपद में ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं। 551 प्लांट हमने लगाए हैं। सेकेंड वेब में बहुत मारामारी थी, अब ऐसा नहीं है। मुश्किल से 1.50 फीसदी लोग ही अस्पताल में आए।

मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को राजधानी लखनऊ से विशेष विमान से दोपहर 1 बजे हिंडन एयरपोर्ट पहुंचें वहां से हेलीकाप्टर से मेरठ पुलिस लाइन में उतरे । पुलिस लाइन से सड़क मार्ग से योगी मेडिकल कॉलेज पहुंचे। इसके बाद मुख्यमंत्री मेरठ कैंट विधानसभा की इसके बाद सीएम मेडिकल कॉलेज से करीब 15 किलोमीटर दूर कंकरखेड़ा क्षेत्र की रामनगर, मंगलपुरी में पहुंचे। जहाँ उन्होंने अपनी फ्लीट के साथ दलित बस्ती अंबेडकर नगर में निरीक्षण किया। लोग मुख्यमंत्री को देखने के लिए पहले से सड़क किनारे और घरों की छत पर खड़े थे। उन्होंने सीएम के काफिले पर पुष्प वर्षा की। योगी आदित्यनाथ जिंदाबाद और जय श्री राम के नारे लगाए। योगी आदित्यनाथ ने यहां घर-घर जनसम्पर्क किया। कंकरखेड़ा में जनसंपर्क के बाद मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से हस्तिनापुर पहुंचे । जहाँ उन्होंने धनुष मंडप, अयोध्यापुरी में प्रभावी मतदाता संवाद को संबोधित किया ।

गौरतलब है कि सपा-रालोद ने हस्तिनापुर से पूर्व विधायक योगेश वर्मा को मैदान में उतारा है। योगेश वर्मा दिनेश खटीक को कांटे की टक्कर दे रहे हैं। कांग्रेस से बिकनी गर्ल अर्चना गौतम मैदान में हैं। वहीं बसपा से संजीव, भीम आर्मी से मुकेश सिद्धार्थ का बेटा और एआईएमआईएम से विनोद जाटव प्रत्याशी हैं।