विक्टोरिया पार्क अग्निकांड

मेरठ (सू0वि0) अपर जनपद न्यायाधीश हर्ष अग्रवाल ने बताया कि विक्टोरिया पार्क अग्निकांड से संबंधित घायलो व मृतक आश्रितो द्वारा आज दिनांक 28 जुलाई 2022 तक लगभग 145 दावे दाखिल किये जा चुके है जिनकी प्रतियां विपक्षीगण को प्राप्त करायी जा चुकी है किन्तु काफी समय व्यतीत हो जाने के बाद भी विपक्षीगण द्वारा अपना प्रतिवादपत्र अथवा जवाब उक्त सभी पत्रावली पर दाखिल नहीं किया गया है। मा0 उच्चतम न्यायालय द्वारा निर्धारित समयसीमा समाप्ति की ओर है। ऐसे में पक्षकारो को पैरवी हेतु एवं अपना जवाब अथवा प्रतिवादपत्र दाखिल किये जाने हेतु काफी समय प्रदान किया जा चुका है।

☛ Like us: Youtube channel: https://www.youtube.com/channel/UCLynGO6dgXpSnEsD_4DJbAw

उन्होने बताया कि मा0 उच्चतम न्यायाल द्वारा निर्धारित समय सीमा समाप्ति की ओर होने के कारण बार-बार पक्षकारो/विपक्षीगण को जवाब अथवा प्रतिवादपत्र दाखिल करने के लिए अतिरिक्त समय नहीं दिया जा सकता। ऐसे में सभी विपक्षीगण से ये अपेक्षा की जाती है कि वे प्रत्येक दशा में अपना जवाब/प्रतिवादपत्र दिनांक 03 अगस्त 2022 तक दाखिल किया जाना सुनिश्चित करें जिससे कि आगे की कार्यवाही अमल में लायी जा सके और वादो की सुनवाई विधिवत रूप से प्रारंभ की जा सके।

☛ Subscribe to our Youtube Channel – Crime Sansar News

उन्होने बताया कि इसी प्रकार जिन भी पक्षकारो द्वारा दावे दाखिल किये जाने से रह गये है वे न्यायालय की सहायता से अथवा अपने स्तर से शीघ्रातिशीघ्र वाद न्यायालय में संस्थित किया जाना सुनिश्चित करें। किसी भी कठिनाई की दशा में कोर्ट द्वारा नियुक्त वादमित्रो अथवा न्यायाल के कार्यालय से सूचना अथवा सहायता प्राप्त की जा सकती है। उन्होने पक्षकारो से यह भी अपेक्षा की है कि वे अपने-अपने पक्ष में जो भी दस्तावेजी साक्ष्य है, न्यायालय में दाखिल किया जाना सुनिश्चित करें। विशेषकर दाखिल करने वाले पक्षकार जिससे कि दोनो पक्षो को अपना प्रतिवादपत्र प्रस्तुत करने में आसानी हो और वे भी अपना दस्तावेजी साक्ष्य प्रतिवादपत्र के साथ दाखिल करें।