WhatsApp Image 2022 06 12 at 6.52.39 PM

मेरठ,उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज मेरठ पहुंचे । सर्किट हाउस में पदाधिकारियों से मिलने के बाद केशव मीडिया से मुखातिब हुए । इस दौरान उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए नेशनल हेराल्ड मामले पर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और साथ ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब उपद्रवी जेल में पीटते हैं तो अखिलेश यादव को बहुत दर्द होता है। उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालो बक्शा नही जायेगा। प्रेसवार्ता के बाद उप मुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ संवाद कर ग्राम विकास एवं समग्र ग्राम विकास, ग्रामीण अभियंत्रण, खाद्य प्रसंस्करण, मनोरंजन कर, सार्वजनिक उद्यम एवं राष्ट्रीय एकीकरण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं की समीक्षा की। इसके बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मवाना क्षेत्र के गांव राफन में अमृत सरोवर का शिलान्यास किया। इससे पहले उपमुख्यमंत्री राजयमंत्री दिनेश खटीक के घर भी पहुंचे। शाम को लालकुर्ती स्थित एसजीएम गार्डन में हिंदू साम्राज्य दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करने के बाद उप मुख्यमंत्री मेरठ से रवाना हो जाएंगे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य आज मेरठ पहुंचे। सर्किट हाउस में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया । इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य के साथ फोटो खिंचवाने वालों में आपाधापी मची रही। सर्किट हॉउस में मीडिया से मुखातिब होते हुए केशव प्रसाद मौर्या ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला । उन्होने कहा कि उपद्रवियों की पिटाई का वीडियो वायरल कर अखिलेश यादव अपनी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं । मौर्य ने कहा कि जब उपद्रवियों की पिटाई होती है तो अखिलेश यादव को दर्द होता है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में पत्थरबाज या गुंडागर्दी करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने अखिलेश यादव पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष भले ही सोशल मीडिया पर पत्थरबाजों की पिटाई का वीडियो वायरल करके अपनी मानसिकता का परिचय दे रहे हो, लेकिन सच्चाई यह है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट कर दिया है कि बेगुनाहों को छेड़ा नहीं जाएगा और गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जुमे की नमाज के बाद जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। भविष्य में ऐसा न हो इस पर भी काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास की राह पर है।

वहीं केशव ने नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधा । उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सवाल किया कि आखिर नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस क्यों डरी हुई है? उन्होंने कहा नेशनल हेराल्ड भ्रष्टाचार के मामले में सोनियां गांधी और राहुल गांधी बेल पर जेल से बाहर हैं। अब जांच के सिलसिले में यदि सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ईडी का नोटिस आया है तो यह तो भ्रष्टाचार का मामला हुआ। उन्होंने कहा मामले को राजनीतिक तूल देने की कांग्रेस असफल प्रयास कर रही है। भ्रष्टाचार कांग्रेस का राष्ट्रीय चरित्र है।प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने एक ऐसी कम्पनी बनाई जिसका मकसद कारोबार नहीं था बल्कि वो इस कम्पनी के जरिए ए.जे.एल. को खरीदकर उसकी 2 हजार करोड़ रूपये की सम्पति को अपने नाम पर करना चाहते थे। वर्ष 2011 में इसलिए कांग्रेस पार्टी ने यंग इंडिया लिमिटेड बना कर हजारों करोड़ की राष्ट्रीय संपति हड़प ली।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेताओं को मोदी जी की यह बात याद होनी चाहिए जिसमें उन्होंने स्पष्ट कहा था कि न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा। कांग्रेस नेताओं को यह बात याद होनी चाहिए कि देश में मोदी सरकार है और संसाधनों की लूट किसी सूरत में स्वीकार नहीं है चोरी की है तो सजा तो भुगतनी पड़ेगी चाहे कितना भी बड़ा या उच्च पद पर आसीन व्यक्ति ही क्यों ना हो।