WhatsApp Image 2022 06 01 at 5.25.17 PM

मेरठ में बुधवार को सुबह से ही तेज धूप और गर्मी के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। गर्मी पूरे चरम पर है। उमस और तेज धूप के कारण लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है वहीं गर्मी के कारण सीजनल बीमारियों का खतरा भी बढ़ रहा है। बढ़ती गर्मी को देखते हुए स्वास्थ विभाग द्वारा चेतावनी जारी की गयी है की धूप के कारण शरीर से पसीना अधिक निकल रहा है इसलिए पानी की कमी शरीर में न होने दें। शरीर को पानी पूर्ण मात्रा में पानी देते रहे।

मेरठ में आज बुधवार को सुबह सात बजे से ही तेजी धूप और उमस के कारण लोगों का हाल बेहाल है। सबह से ही पारा 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है। मौसम विभाग का अनुमान है कि दिन में 12 बजे तक तापमान 43 डिग्री तक पहुंच जाएगा। दिन में तेज धूप रहेगी आद्रता 34 प्रतिशत तक रहेगी।पिछले कई दिनों से लू तो नहीं चल रही लेकिन तापमान ज्यादा होने के कारण लोग गर्मी से बेहाल हो रहे हैं। हालात यह है कि उमस के चलते जल्दी पसीना आ रहा है। आने वाले दिनों में तापमान के साथ उमस में भी बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है।

बुधवार सुबह से धूप निकली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिन का तापमान 45डिग्री तक पहुंच सकता है। आने वाले दिनों की बात करें तो तापमान एक बार फिर बढ़कर 45 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। उमस और रहेगी और गर्मी से परेशानी बढेगी।