नेरवा चौपाल में आयोजित पंच परमेश्वर सम्मेलन में भाग लेते भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना

हिमाचल में एक बार फिर मजबूत सरकार बनाएगी भाजपा

शिमला, भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना नेरवा चौपाल में आयोजित पंच परमेश्वर सम्मेलन में भाग लिया, उनके साथ विधायक बलबीर सिंह वर्मा उपस्थित रहे। सम्मेलन की अध्यक्षता चौपाल के मंडल अध्यक्ष मंगत राम द्वारा द्वारा की गई। इस सभा में 3 जिला परिषद, 36 बीडीसी, 52 प्रधान और 48 उपाध्यक्ष सहित 62 पंचायतों के सदस्यों ने भाग लिया। अविनाश राय खन्ना ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में रिवाजों को बदलने में पंच परमेश्वर अहम भूमिका निभाएगा।

 नेरवा चौपाल में आयोजित पंच परमेश्वर सम्मेलन में तलवार की भेंट स्वीकारते भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना
नेरवा चौपाल में आयोजित पंच परमेश्वर सम्मेलन में तलवार की भेंट स्वीकारते भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना

हिमाचल 5 साल बाद सरकार बदलने के पैटर्न से गुजर रहा है लेकिन अब यह रिवाज बदलेगा और भाजपा एक बार फिर हिमाचल में मजबूत सरकार बनाएगी। आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा राज्य में 50 से अधिक सीटें जीतेगी। कांग्रेस हिमाचल में सरकार बनाने के करीब नहीं है, ऐसा करना उनका सपना है। उन्होंने कहा कि पंचायत हमारे लोकतंत्र का आधार है और हमारे विद्युत प्रणाली की सबसे महत्वपूर्ण इकाई है। केंद्र और राज्य द्वारा शुरू की गई सभी योजनाएं पंचायतों द्वारा कार्यकारी होती हैं। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार और विधायक बलबीर वर्मा ने हिमाचल और चौपाल में बेहतरीन काम किया है। चौपाल ने इस सरकार के दौरान एक असाधारण विकास अभियान देखा है। सरहा (हंबल परगना) में सरकार की ओर से सब डिविजन पाकर लोग खुश हैं। इससे पता चलता है कि हमारी सरकार चोपाल के प्रति कितनी चिंतित है।अच्छी प्रगति के लिए हमें अपनी पंचायत को मुकदमेबाजी मुक्त और नशा मुक्त बनाने की जरूरत है, इससे हमारे गांव का प्रदर्शन बेहतर होगा। हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारी पंचायत कांग्रेस मुक्त हो, कांग्रेस केवल सपने दिखाती है लेकिन जमीन पर कुछ नहीं करती जबकि भाजपा जो कुछ भी कहती है उसे पूरा करती है।

☛ Like us: Youtube channel : https://www.youtube.com/channel/UCLynGO6dgXpSnEsD_4DJbAw

अजय श्याम ने कहा कि विधायक बलबीर वर्मा इस निर्वाचन क्षेत्र के लिए सरकार से काफी धन लाए हैं, यह काफी सराहनीय है।बलबीर वर्मा लोक प्रतिनिधि हैं जो जिला शिमला के सेब उत्पादकों की आवाज हैं। बलबीर वर्मा ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में चोपल ने भाजपा को 28000 की बढ़त दी थी। तब से चौपाल ने विकास का एक नया अध्याय देखा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बिजली सब स्टेशन के लिए 70 करोड़ दिए हैं जिससे इस क्षेत्र को बिजली आपूर्ति के मामले में बड़ी राहत मिली है। सड़क के बुनियादी ढांचे के लिए 500 करोड़ रुपये दिए गए हैं जो ऐतिहासिक है। कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान चौपाल के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ चौपाल से चुनाव लड़ूगा और कहीं नहीं। यह मेरी कर्मभूमि है। 22 वर्षीय निखिल जो की सरहा पंचायत का उपप्रधान है उन्हे अविनाश राय खन्ना द्वारा सम्मानित किया गया।

☛ Subscribe to our Youtube Channel – Crime Sansar News

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अजय श्याम, प्रदेश मीडिया सह प्रभारी करण नंदा, सुशील राठौर, जिला परिषद नीमा जस्टा, सुरिंदर पटियाल और प्रदीप झंगटा भी मौजूद रहे।

डॉ राज बहादुर का अपमान स्वीकार्य नहीं : खन्ना

भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा डॉ राज बहादुर, बाबा फरीद स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति, हिमाचल के रहने वाले डॉक्टर और एक उत्कृष्ट हड्डी रोग चिकित्सक हैं। लोगों को तीन महीने उनसे मिलने का इंतजार करना पड़ता है, डॉ राज पंजाब के लिए एक संपत्ति हैं।वे रीढ़ की हड्डी के भी एक उत्कृष्ट चिकित्सक हैं, उनके द्वारा किए गए शोध की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना की जाती है। पंजाब के मंत्री का “जबरन कुलपति को बिस्तर पर लेटने के लिए कहने” का एक वीडियो वायरल हो रहा है। मेडिकल कॉलेज में साफ-सफाई की कमी को लेकर मंत्री को कुलपति के साथ “अभद्र भाषा” बोलते हुए सुना जा सकता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने उनके साथ जिस तरह का व्यवहार किया है वह अस्वीकार्य है। हम एक शीर्ष श्रेणी के डॉक्टर को अपमानित करने के लिए इस तरह के कृत्य के लिए आप सरकार की निंदा करते हैं। खन्ना ने कहा कि हम पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह के तत्काल इस्तीफे की मांग करते हैं।