img 6052

Shukra Gochar 2023: ज्योतिष गणना के अनुसार, धन-ऐश्वर्य और आकर्षण का कारक शुक्र ग्रह 12 मार्च 2023 को मेष राशि में प्रवेश करने वाले हैं। मंगल की राशि मेष राशि में शुक्र के प्रवेश करने से कई राशियों को लाभ मिलेगा। लेकिन कई राशियां ऐसी भी है जिन्हें थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

1.मिथुन

मिथुन राशि के लिए गोचर ग्यारहवें भाव में होने जा रहा है. शुक्र और राहु की युति से आपको हर क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. आपको इस समय धन की अचानक प्राप्ति हो सकती है. कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. इस समय प्रमोशन होने की संभावना बन रही है. इस समय आपको भौतिक सुख की प्राप्ति भी होगी. रुके हुए सभी कार्य इस समय पूरे हो जाएंगे|

2.मेष

शुक्र का ये गोचर मेष राशि के लग्न भाव में हो रहा है. ये गोचर मेष राशि वालों के लिए शुभ प्रभाव लेकर आएगा. इस गोचर से मेष राशि के जातकों की पर्सनैलिटी में सकारात्मक बदलाव होंगे. इस समय परिवार का सहयोग प्राप्त होगा. ये समय आर्थिक लाभ का है. बिजनेस में अच्छा लाभ होगा. इस समय प्रेम संबंध मजबूत होंगे.

3.सिंह

शुक्र का ये गोचर सिंह राशि वालों के नवम भाव में होने जा रहा है. इसके साथ ही राहु देव वहां पहले ही मौजूद होंगे. शुक्र और राहु की युति जीवन में सकारात्मक प्रभाव लेकर आएगी. सिंह राशि के जातक इस समय कोई भी फैसला जल्दबाजी में नहीं लेना है. इस समय आपको अपने आप को संयमित रखने की बेहद जरूरत है. अगर इस समय आप नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको अच्छी नौकरी प्राप्त हो सकती है. इस समय आपको भाई बहन का सहयोग भी प्राप्त होगा.

4.धनु

शुक्र का ये गोचर धनु राशि के पंचम भाव में होने जा रहा है. शुक्र के इस गोचर से धनु राशि वालों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. शादीशुदा जोड़ों के लिए ये गोचर अच्छा साबित होने वाला है. शिक्षा के नजरिए से भी ये गोचर अच्छा रहने वाला है. पुराने समय से चल रहे विवाद भी समाप्त हो जाएंगे. परेशानियों से भरा समय भी बहुत ही जल्द समाप्त हो जाएगा. पैसा कमाने या लाभ कमाने के लिए ये समय अच्छा रहने वाला है.

5. मीन

मीन राशि वालों के द्वितीय भाव में शुक्र का गोचर होने जा रहा है. मीन राशि के जातकों को आकस्मिक लाभ होने जा रहा है. सप्तम दृष्टि आपके अष्टम भाव पर है तो ससुराल पक्ष से भी संबंध बेहतर होंगे. कार्यक्षेत्र में स्थिति बेहतर होने की संभावना बन रही है. मीन राशि वाले इस गोचर के प्रभाव से लोगों को अपनी से प्रभावित कर पाएंगे. साथ ही खर्चों पर भी नियंत्रण रखने की जरूरत है. इस समय खर्चों से आपकी सेविंग्स पर भी प्रभाव पड़ेगा.