शिमला के समीप हीरानगर में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस की दुर्घटना हुई

शिमला । हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के तहत हीरा नगर में एचआरटीसी की एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।

शिमला में एचआरटीसी की बस पलटी
शिमला में एचआरटीसी की बस पलटी

हादसा दोपहर बाद पेश आया बताया जा रहा है। राज्य परिवहन एचआरटीसी की इस बस में करीब 25 यात्री सवार थे। यह बस (HP 94-0379) कांगड़ा जिले के नगरोटा बगवां से शिमला आ रही थी। हादसे के दौरान करीब 23 यात्री घायल हो गए हैं, जिनमें बच्चे भी शामिल हैं जबकि 2 यात्री बस के नीचे फंसे हैं।

शिमला में एचआरटीसी की बस पलटने से बस में सवार यात्री हुए घायल
शिमला में एचआरटीसी की बस पलटने से बस में सवार यात्री हुए घायल

इनमें से एक की मौत होने की सूचना है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की गई है। वहीं बस में फंसे दूसरे व्यक्ति को निकालने के प्रयास जारी हैं। हादसे में घायल हुए यात्रियों को उपचार के लिए आईजीएसमी ले जाया गया है।वहीं पुलिस की टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य में जुट गई है। हादसा कैसे हुआ फिलहाल इसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

☛ Subscribe to our Youtube Channel – Crime Sansar News

मुख्यमंत्री ने बस दुर्घटना पर दुःख व्यक्त किया

मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला के समीप हीरानगर में हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस की दुर्घटना पर दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही जिला प्रशासन को तुरंत दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की और इन्दिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय शिमला के अधिकारियों को घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु और 20 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को इस अपूर्णीय क्षति को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है।