work from home

इन्हे मिलेगी छूट

बैंक,जरूरी सेवा देने वाली कम्पनियाँ, बीमा,मेडिक्लेम,फार्मा कम्पनियाँ

राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए निजी दफ्तरों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है। जो निजी कार्यालय अभी तक 50 प्रतिशत कार्य क्षमता के साथ काम कर रहे थे, उनसे अब पूरी तरीके से घर से काम करने की प्रक्रिया (वर्क फ्रॉम होम) का पालन करने को कहा गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेश के अनुसार, छूट वाली श्रेणी और जरूरी सेवा से जुड़े निजी दफ्तर खुले रहेंगे। यह प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।

कोरोना संक्रमण के तेजी से प्रसार को देखते हुए सोमवार को उप राज्यपाल की अध्यक्षता में डीडीएमए की समीक्षा बैठक हुई थी। बैठक में ही निजी कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया गया है। डीडीएमए के आदेश में कहा गया है कि ओमीक्रोन के बदले स्वरूप के चलते कोरोना संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से तेजी से बढ़ रहे है। संक्रमण दर 23 फीसदी से ऊपर पहुंच गई है। इसलिए निजी कार्यालयों पर प्रतिबंध जरूरी है।

आदेश के मुताबिक छूट की श्रेणी में आने वाले निजी कार्यालयों को 100 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम करने की अनुमति होगी। शहर के सरकारी कार्यालय अभी तक 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ काम कर रहे हैं। आदेश के मुताबिक दिल्ली में रेस्तरां में बैठकर खाना खाने पर पाबंदी रहेगी, जबकि बार पूरी तरह बंद रहेंगे। रेस्तरां से होम डिलीवरी और खाना पैक कराकर ले जा सकते हैं।