rpn

नई दिल्ली,

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह मंगलवार को भाजपा में शामिल हो गए। भाजपा नेतृत्व की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि देर आए, दुरुस्त आए। साथ ही कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब वह न पहले जैसी पार्टी रही, न ही उसकी वह सोच रही।

उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भाजपा मुख्यालय में आरपीएन सिंह को पार्टी में शामिल कराया। उनके साथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता और सहारनपुर के पूर्व अध्यक्ष शशि वालिया और कांग्रेस के प्रदेश सचिव राजेंद्र अवाना भी भाजपा में शामिल हुए।

आरपीएन सिंह ने भाजपा में शामिल होने पर कहा कि उनसे पहले से ही कई नेता भाजपा में जाने की बात कह रहे थे। आज भाजपा ने उनको शामिल कर लिया है। उन्होंने कहा, कुछ सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्राचीन संस्कृति को 21वीं सदी से जोड़कर राष्ट्र निर्माण में जो काम किया है, उसे पूरा देश सराह रहा है। उसी काम को आगे बढ़ाने के लिए वह भाजपा में एक कार्यकर्ता के रूप में अपना योगदान देंगे।

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान ने कहा कि बहुत पहले उन्होंने आरपीएन सिंह से कहा था कि आप जैसे व्यक्ति को नरेंद्र मोदी के साथ होना चाहिए। उस समय आरपीएन सिंह कांग्रेस की सरकार में मंत्री थे। अब वह भाजपा में आ गए हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर मौजूद रहे।