025b2735 e877 423c b18f 245e84c15328

Meerut: (agency) मेरठ के परतापुर के सोलाना गांव में आमिर (23) पुत्र इसरार की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई। बीच-बचाव में परिवार के सदस्य लविश, इकरार, मोहसिन और इसरार को भी छर्रे लगे हैं। उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रैक्टर-ट्रॉली में भूसा लाते समय रास्ते से हटने को लेकर हुए विवाद के बाद हमलावरों ने घटना को अंजाम दिया। पूरा गांव छावनी में तब्दील कर दिया गया है। आमिर की 27 मई को ही शादी होनी थी। घर में समारोह की तैयारियां चल रही थीं।

सोलाना गांव निवासी आमिर ट्रैक्टर-ट्राली में भूसा लेकर घर की ओर जा रहा था। इसी दौरान रास्ते से हटने को लेकर आफाक और हुमांयु से आमिर का विवाद हो गया। इसके बाद आमिर घर पहुंच गया।

आरोप है कि बाद में आफाक, हुमांयु, शाहरुख, आबाद, औरंगजेब, आदिल, जाऊल, अफजाल और अन्य लोग आएं और घर में घुसकर हमला कर दिया। हमलावरों ने गोली मारकर इसरार की हत्या कर दी। एक गोली आमिर के गले में और दूसरी गोली पेट में लगी। इस दौरान परिजन बचाव में आए तो गोली के छर्रे लविश, इकरार और मोहसिन को भी लग गए। वारदात के बाद पुलिस ने देर रात एक आरोपी आफाक के पिता साजिद के साथ ही अन्य आरोपियों के परिवारों की कई महिलाओं को हिरासत में लिया है। इनसे भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जाएगा।

आमिर के परिजनों की ओर से हमलावरों पर 50 हजार रुपये और मोबाइल लूटने का भी आरोप लगाया है। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

दो साल पहले चाचा को मारी थी गोली

स्वजन ने बताया कि पूर्व प्रधान अफजाल ने दो साल पहले आमिर के चाचा अकरम को गोली मारी थी। गनीमत रही कि वह बच गए थे। अब पूर्व प्रधान के भतीजे ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। इसको लेकर गांव में भी रोष है। स्वजन ने कहा कि आरोपित पक्ष गांव में खुलेआम दबंगई करता है। विरोध करने पर लोगों की पिटाई करते हैं। पुलिस भी शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं करती।

27 मई को होनी थी शादी

स्वजन ने बताया कि कुछ दिनों पहले ही आमिर का रिश्ता सालेपुर सठला गांव निवासी युवती से हुआ तय था। शादी की तारीख 27 मई थी। घर में शादी का माहौल था। खरीदारी भी चल रही थी। हत्याकांड के बाद स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है। मामले की जानकारी के बाद लड़की पक्ष के लोग भी गांव पहुंचे।