मेरठ पहुंचीं शिक्षा मंत्री गुलाब देवी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग की राज्यमंत्री गुलाब देवी शुक्रवार को मेरठ पहुंची। उन्होंने सर्किट हाउस में विभागीय समीक्षा बैठक में कहा कि स्कूल हो या मदरसा दोनों बराबर है।उन्होंने कहा कि शिक्षा में भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगाऔर जहां भी छात्रवृत्ति को लेकर घोटाले हो रहे हैं, चाहे वह मदरसे हो या स्कूल सभी जगह से भ्रष्टाचार को खत्म किया जाएगा। अगर मदरसें की जांच होगी तो स्कूलों की भी होगी। जो भी मदरसा फर्जी तरीके से सरकारी अनुदान लिया है या ले रहा है उसकी जांच हो रही है।

☛ Like us: Youtube channel : https://www.youtube.com/channel/UCLynGO6dgXpSnEsD_4DJbAw

राज्यमंत्री ने शिक्षकों से कहा कि जो भी स्कूल, मदरसे गलत तरीके से अनुदान ले रहे हैं। सबकी जांच शुरू हो गई है। स्कूल हों या मदरसे जहां भी सरकार से सुविधाएं ली जा रही हैं लेकिन वहां बच्चे नहीं हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी होगी। हमारे लिए मदरसे, स्कूलों में पक्षपात नही है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में शिक्षा के विकास के लिए कार्य किए जाएंगे। निजी स्कूल की तरह सरकारी सकूलों में भी पूरी सुविधाएं दी जाएंगी। स्कूलों में किताबों की कमी पर उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच कराई जाएगी और सभी स्कूलों तक किताबें भिजवाई जाएंगी।

☛ Mail us for any suggestion or Complaint : crimesansar@gmail.com

भूपेंद्र चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि हाल में संगठन में भूपेंद्र चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष बनने से नई जागृति आई है। नए अध्यक्ष पश्चिमी यूपी से हैं।  वह शुरू से संगठन के व्यक्ति हैं।भाजपा यूपी में उनके नेतृत्व में 2024 का लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करेगी । गुलाब देवी मेरठ के मवाना में संघ कार्यकर्ता विमल के आवास पर माताजी के निधन पर शोक व्यक्त करने भी पहुंची।

https://youtu.be/LIg144dP20c