हापुड़ अड्‌डे पर महिला कांवड़ियां को पुलिसकर्मी के वाहन से टक्कर लगने पर हंगामा

मेरठ,पुलिस की तेज रफ़्तार क्रेटा कार ने पहले महिला कांवड़ियां को टक्कर मारकर घायल कर दिया और फिर ड्यूटी पर जा रहे कार सवार सफाई कर्मचारी की कार को भी टक्कर मार दी , टक्कर इतनी जबरदस्त थी की दोनों गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। यह मामला मेरठ के हापुड़ अड्डा का है। टक्कर में महिला कांवड़िये के घायल होने के बाद नाराज कांवड़ियों ने काफी हंगामा किया। टक्कर लगने के बाद नगर निगम कर्मी के पक्ष में सफाई कर्मचारियों ने भी हंगामा किया। कुछ देर के लिए नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने सफाई व्यवस्था को ठप्प भी कर दिया और जाम भी लगाया। जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर मामले को शांत करते हुए स्वयं एस पी सिटी ने बिगड़ती व्यवस्था को संभाला। घटना के बाद हालात बिगड़ता देख तेज रफ़्तार क्रेटा कार को छोड़क रपुलिसकर्मी मौके से भाग गया ,जबकि घायल महिला कांवड़िये को पुलिस ने निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया। वही घटना के बाद आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने क्रेटा कार चालक आरोपी पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हाफी हंगामा भी किया।

पुलिसकर्मी की तेज रफ़्तार क्रेटा गाड़ी ने महिला कांवड़िया को मारी टक्कर
पुलिसकर्मी की तेज रफ़्तार क्रेटा गाड़ी ने महिला कांवड़िया को मारी टक्कर

शुक्रवार सुबह मेरठ हापुड़ अड्‌डे के रास्ते से गुजर रहे कांवड़ियों के बीच दो कारों में आपस में टक्कर हो गई। कांवड़ियों ने बताया कि एक तरफ से सफेद क्रेटा आ रही थी जिस पर दिल्ली का नंबर था। क्रेटा को एक पुलिसकर्मी चला रहा था। दूसरी तरफ से मेरठ नगर निगम में डिपो पर तैनात सागर नामक कर्मचारी अपनी ग्रे कलर की ऑल्टो से आ रहा था। दोनों वाहन अलग-अलग दिशाओं से आ रहे थे। क्रेटा लगभग 100 की रफ्तार से आ रही थी। तभी क्रेटा ने अचानक ऑल्टो में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि निगमकर्मी की कार आगे से बुरी तरह टूट हो गई। दोनों कारों की टक्कर के कारण रास्ते पर जा रही महिला कांवड़ियां चपेट में आ गई और उसे काफी चोटें लगी हैं। कांवड़िया को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर है। बताया जा रहा है महिला को सिर और पसली में काफी चोट हैं।महिला कांवड़िया परिवार सहित हरिद्वार से जल लेकर पैदल वापस लौट रही थी। परिवार ने बताया कि हम अलीगढ़ के रहने वाले हैं जल लेकर लौट रहे हैं।

हापुड़ अड्‌डे के पास पुलिसकर्मी ने अपनी निजी कार से महिला कांवड़िया को टक्कर मारकर घायल कर दिया जिसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है
हापुड़ अड्‌डे के पास पुलिसकर्मी ने अपनी निजी कार से महिला कांवड़िया को टक्कर मारकर घायल कर दिया जिसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है

टक्कर मारने के बाद पुलिसकर्मी तुरंत वाहन छोड़कर भाग गया। महिला कांवड़िया के घायल होने से राह पर चल रहे दूसरे कांवड़िए भी रोष में आ गए और हंगामा करने लगे। तभी मौके पर पुलिस पहुंची और कांवड़ियों को शांत कराया। कांवड़ियों ने कहा जब तक पुलिसवाले की गिरफ्तारी नहीं होगी शांत नहीं होगा। दूसरी तरफ पुलिसवाले हादसे का सारा दोष निगमकर्मी पर डालने लगे और उसे पकड़ लिया। यह देखकर नगर निगम के दूसरे कर्मचारी मोके पर पहुंचे। सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री कैलाश चंदोला अन्य कर्मचारियों को लेकर मौके पर आ गए।

घटना की सूचना पर सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री कैलाश चंदोला अन्य कर्मचारियों को लेकर मौके पर पहुंचे
घटना की सूचना पर सफाई कर्मचारी संघ के महामंत्री कैलाश चंदोला अन्य कर्मचारियों को लेकर मौके पर पहुंचे

सफाईकर्मियों ने सफाई व्यवस्था ठप्प कर चक्का जाम कर दिया। कर्मचारियों ने कहा जब निगमकर्मी की गलती नहीं तो पुलिस उस पर आरोप क्यों मड़ रही है। पुलिसवाले को बचाया जा रहा है। जिसकी सारी गलती है, वो फरार है। सफाई कर्मियों ने कहा जब तक पुलिसवाले को पकड़ा नहीं जाएगा सफाई का काम नहीं किया जाएगा। मौके पर एसपी सिटी और निगम के अफसरों ने पहुंचकर बीचबचाव कराकर निगम कर्मियों को शांत कराया। पुलिस ने कांवड़ियों को शांत कराकर उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।