हाईवे पर नारेबाजी करते हुए राजस्थान के रहने वाले कांवड़िये

मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र की नेशनल हाइवे 58 देहरादून बाई पास स्थित चौकी क्षेत्र में कांवड़ खंडित होने को लेकर कथित फैली सुचना पर कावड़ियो ने बवाल कर दिया, कावड़ियों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगाते हुए जानकारी के अनुसार कंकरखेड़ा चौकी में तोड़फोड़ करते हुए जमकर हंगामा काटा, पुलिस प्रशासन और अधिकारीयों की घंटों की मान मनोबल और मशक्कत के बाद हाईवे पर हंगामा करते और जाम लगाने वाले कांवड़ियों को समझा-बुझाकर रोड से हटाया गया और जाम खुलवाया गया। DM और SSP मेरठ एंव उनकी टीम के प्रयास से हंगामाँ करने वाले शिव भक्त कांवड़ियोन को फ़िलहाल शांत करते हुए मामले की जाँच के आदेश दे दिए गए है।

☛ Like us: Youtube channel: https://www.youtube.com/channel/UCLynGO6dgXpSnEsD_4DJbAw

दरअसल हाईवे स्थित कंकरखेड़ा चौकी पर अचानक राजस्थान के रहने वाले कांवड़ियों ने हंगामा शुरू कर दिया, देखते ही देखते बड़ी तादाद में कांवड़ियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया। जिसके बाद देखते ही देखते हाईवे पर कई किलोमीटर लंबी गाड़ियों की कतार लग गई। यहां पर उग्र कांवड़ियों ने बाकायदा एक गाड़ी में भी तोड़फोड़ कर दी, इसके अलावा चौकी पर भी हमला बोल दिया। पुलिस चौकी के बोर्ड को तोड़ दिया गया, इसके अलावा चौकी के अंदर भी कांच के टुकड़े और अन्य सामान पड़ा रहा जिसको महिलाएं साफ करती दिखाई दी। हंगामे की सुचना तत्काल जिले के आला अधिकारीयों के साथ-साथ एसपी सिटी विनीत भटनागर को दी गई।

 

पहले मौके पर फोर्स लेकर पहुंचे एसपी सिटी विनीत भटनागर ने घंटों की मशक्कत के बाद जाम को खुलवाया। एसपी सिटी के अनुसार कावडियों को संदेह हुआ कि कोई उनकी कावड़ को खंडित करना चाहता है, जिसके बाद श्रद्धालुओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया और जांच करने के बाद कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात कही।

☛  Mail us for any suggestion or Complaint : crimesansar@gmail.com ☛ #crimesansar

हालांकि जिस व्यक्ति को पुलिस हिरासत में लेने की बात कर रही है वह व्यक्ति कौन है कहां का है और उसकी मंशा क्या थी इन तमाम चीजों को पुलिस अपने हिसाब से देख रही है और जांच कर रही है।

☛ Subscribe to our Youtube Channel – Crime Sansar News

बहराल, मौके पर पहुंचे DM ,SSP मेरठ एंव उनकी टीम व एसपी सिटी ने सूझबूझ के चलते काफी बड़े स्तर पर होने वाले नुकसान को बहुत छोटे स्तर पर समेट दिया। क्योंकि पूर्व में जब जब कावडिया उग्र हुए तब तब मौके पर हालत बेकाबू होते देर नहीं लगती। ऐसी तस्वीरें पहले भी कांवड़ के दौरान नोएडा गाजियाबाद मेरठ नेशनल हाईवे से लेकर उत्तराखंड तक देखी गई। हालांकि मेरठ पुलिस की सूझबूझ के चलते इस बड़े बवाल को होते-होते पुलिस ने रोक लिया।