मछेरान क्षेत्र में महताब सिनेमा के निकट माफिया तस्लीम की अवैध दवाई की दुकान को पुलिस कुर्क करते हुए

मेरठ पुलिस ने एक बार फिर माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। आज इंटरनेशनल ड्रग माफिया तस्लीम की मेरठ पुलिस ने दो करोड़ से ज्यादा कीमत की अवैध संपत्ति को जप्त कर लिया है। मेहताब सिनेमा के पास माछेरान क्षेत्र में बनी दुकानों की पुलिस द्वारा जब्तीकरण की कार्यवाही की गई। पुलिस द्वारा जप्त की गई संपत्ति की कीमत दो करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। जानकारों के मुताबिक इन्हीं दुकानों में तस्लीम अपने परिजनों के साथ मिलकर ड्रग्स का अवैध कारोबार किया करता था।

 

आपको बता दें कि मेरठ पुलिस इससे पहले भी ड्रग माफिया तस्लीम की तीन करोड़ से भी ज्यादा मूल्य की संपत्ति पूर्व में भी जप्त कर चुकी है। अब तक ड्रग माफिया तस्लीम की संपत्ति जो पुलिस द्वारा कुर्क की गई है उसकी कीमत 5करोड़ से भी ज्यादा आंकी जा रही है। बताया जा रहा है कि तस्नीम का पूरा परिवार जिसमें उसका बेटा, पत्नी और दामाद भी उसके साथ इस अवैध ड्रग के धंधे में लिप्त था। और अबतक बेखौफ बेरोकटोक पूरा परिवार ड्रग्स का धंधा कर रहा था।

पुलिसजांच कर पूरे मामले का खुलासा करते हुए उसकी संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई लगातार करती चली आ रही है। इसी कड़ी में शनिवार को भी माछेरान क्षेत्र में मेहताब सिनेमा के पास पुलिस ने उसकी दो करोड रुपए मूल्य की दुकानों की जब्ती करण का कार्य किया। इस दौरान एतियात के तौर पर मछेरान क्षेत्र के भरी पुलिस बल तैनात केर दिया गया। ज्ञात रहे कि इससे पहले भी 3 करोड़ रुपए मूल्य की तस्लीम की संपत्ति एक मकान जिसकी कीमत दो करोड़ से भी ज्यादा है और अन्य संपत्ति जो कि कुल 3 करोड़ से ज्यादा की बैठती है उसकी जब्ती का काम पुलिस पहले ही कर चुकी है। अब इसके बाद एक बार फिर पुलिस ने अवैध ड्रग के धंधे में लगे तस्लीम गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश जोर-शोर से शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि तस्लीम जेल से भी अपना रैकेट बदस्तूर चला रहा था पुलिस इसी की जांच में अब जुटी हुई है।

मछेरान क्षेत्र के भरी पुलिस बल तैनात

शनिवार को एसपी कैंट चंद्रकांत मीणा भारी पुलिस बल के साथ मेहताब सिनेमा के पास मछेरान इलाके में पहुंचे,यहाँ मुनादी करते हुए पुलिस ने माफिया तस्लीम की तीन अवैध दुकानों पर 14 ए की कार्यवाही के तहत कुर्की का एक्शन लिया। पुलिस ने मुनादी कराकर लोगों को संपत्ति कुर्क करने की सूचना देते हुए इसकी खरीद-फरोख्त करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दे डाली।

☛ Like us: Youtube channel: https://www.youtube.com/channel/UCLynGO6dgXpSnEsD_4DJbAw

मछेरान इलाके में भारी पुलिस बल के पहुंचते ही हड़कंप मच गया। जैसे ही पुलिस ने मुनादी कर कुर्की की कार्यवाही शुरू की तो क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल ना बने इस को लेकर भारी पुलिस बल तैनात पहले ही कर दिया गया था। कुर्की की कार्रवाई के बाद दुकानों का ताला तोड़कर तलाशी ली गई। दुकानों में पुलिस को काफी बड़ी मात्रा में दवाइयां मिली है। तलाशी के बाद पुलिस ने दुकानों पर सार्वजनिक नोटिस लिखवा कर इसे सीज करने की कार्रवाई कर दी।

☛ Subscribe to our Youtube Channel – Crime Sansar News

कुर्की की कार्रवाई करने पहुंचे एसपी चंद्रकांत मीणा ने बताया कि तस्लीम ने नशे के कारोबार करके अवैध तरीके से करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की है। मेरठ सहित दूसरे जिलों में भी ड्रग माफिया अपना रैकेट चला रहा था। पुलिस ने सारी संपत्ति की जानकारी जुटाकर उस पर अब एक्शन लिया है। मेरठ में लिसाड़ी गेट और मछेरान में ड्रग माफिया की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। देहात और कैंट क्षेत्र में भी अवैध संपत्ति की जानकारी पुलिस को मिल रही है, जल्दी उस पर भी पुलिस की कार्रवाई की जाएगी,और कुर्की की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एएसपी ने आगे बताया कि ड्रग माफिया तस्लीम पर रेलवे रोड थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है। जिसके तहत ही दुकानों की कुर्की की जा रही है। जिनकी कीमत लगभग दो करोड़ की बताई जा रही है। ड्रग माफिया तस्लीम पर अलग-अलग धाराओं में 50 से अधिक मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज है फिलहाल तस्लीम जेल में है।