WhatsApp Image 2022 01 20 at 1.10.38 PM

मेरठ में बुधवार को नामांकन में तेजी दिखाई दी। भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के साथ-साथ आप और अन्य प्रत्याशियों ने भी अपने नामांकन दाखिल किए। मेरठ में दिग्गजों द्वारा दाखिल किए गए अपने नामांकन में दिए गए शपथ पत्र के अनुसार मेरठ में चुनाव लड़ने वाले लगभग सभी नेता करोड़पति की श्रेणी में आते हैं। जानिए इस खबर के द्वारा की आप के नेताओं के पास कितनी है संपत्ति उनके द्वारा दिए गए शपथ पत्र के अनुसार…

सपा के सरधना से अतुल के पास पौने तीन करोड़ की संपत्ति

मेरठ। सरधना से सपा के तीसरी बार प्रत्याशी बने अतुल प्रधान महज 38 साल के हैं और इतने ही आपराधिक मामले उन पर चल रहे हैं। बुधवार को नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में उन्होंने यह खुलासा किया। उनका पैन कार्ड नहीं है और आयकर रिटर्न भी दाखिल नहीं करते। पैतृक गांव गढ़ीना में 7.52 एकड़ जमीन, कुटी पर गैर कृषि भूमि तथा वाणिज्यिक भवन अपार्टमेंट सहित उनकी संपत्ति की कीमत दो करोड़ 78 लाख रुपये है। पत्नी सीमा प्रधान के पास 3 लाख के 60 ग्राम सोने के जेवर है। उनके बैंक खाते में 60 हजार व पत्नी के खाते में 77 हजार रुपए हैं। उन्होंने 75 हजार रुपए अपने तथा 70 हजार रुपए पत्नी के हाथ में नगद दिखाई है। उनके व पत्नी के नाम कोई गाड़ी तक नहीं है।

पेट्रोल पंप के मालिक हैं बसपा से हस्तिनापुर प्रत्याशी संजीव जाटव

मेरठ। बसपा से हस्तिनापुर प्रत्याशी संजीव जाटव पेट्रोल पंप कारोबारी हैं। उनके पास क्रेटा, पजेरो, वेन्यू, निसान, सनी व माइक्रा पांच गाड़ियां हैं, जबकि पत्नी अनुराधा के नाम पर दो स्कूटी हैं। वेदव्यासपुरी में उनके गोदाम, गैराज समेत कुल पांच प्लॉट है, जबकि सुशांत सिटी में फ्लैट और ब्रह्मपुरी व बागपत में भी संपत्ति है, जिसकी मौजूदा कीमत करीब 12 करोड़ है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से विधि स्नातक संजीव जाटव के तीन खातों में 51 लाख 35 हजार रुपये हैं तो वहीं पत्नी के खातों में 65 हजार रुपये हैं। 2020-21 में जो आयकर रिटर्न दाखिल की उसमें आय 17 लाख 42 हजार 983 रुपये व पत्नी अनुराधा की आय 5 लाख 48 हजार 716 रुपये बताई गई है। नंगली मुबारकपुर बागपत में 5 बीघा जमीन के साथ खुद के पास 8 लाख तथा पत्नी के पास 22 लाख के जेवरात हैं।

सपा रालोद गठबंधन के, इंटर पास हैं योगेश वर्मा, मेयर पत्नी की है अधिक आय

मेरठ। हस्तिनापुर से सपा प्रत्याशी योगेश वर्मा उच्चतर माध्यमिक शिक्षा मंडल दिल्ली से 12वीं पास हैं। योगेश वर्मा पर 6 लाख 65 हजार कीमत की फोर्ड फ्यूजन कार है, जबकि पत्नी के पास 38 लाख 13 हजार की फॉर्च्यूनर और 7 लाख 95 हजार कीमत की आई 20 स्पोर्ट्स कार है। धंजू गांव में डेढ़ करोड़ की 0.2771 हेक्टेयर जमीन और पल्लवपुरम में 50 लाख 50 हजार का मकान है। शपथ पत्र में बताया कि उनके पास 1 लाख 10 हजार रुपये हैं और चार बैंक खातों में करीब 40 हजार हैं। साढ़े सात लाख की चेन, अंगूठी समेत 150 ग्राम सोना है। पत्नी सुनीता वर्मा के पास 230 ग्राम सोना और 400 ग्राम चांदी है, जिसकी कीमत 12 लाख बताई गई है।

सपा रालोद गठबंधन के किठौर से प्रत्याशी पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर के छह बैंक खातों में 20 लाख रुपये

मेरठ। पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर सपा रालोद गठबंधन के किठौर से प्रत्याशी हैं। बुधवार को नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र में उन्होंने कहा कि उनके पास कोई गाड़ी नहीं है। उनके छह बैंक खातों में 20 लाख तथा पत्नी गुलनाज के खाते में 7 लाख रुपए हैं। 4 लाख 70 हजार रुपए का सोना है। पत्नी के पास 500 ग्राम सोने के जेवरात है। 2017 में उनकी पत्नी कोई इनकम टैक्स नहीं देती थी, जबकि इस बार उन्होंने अपनी आए 6 लाख 48 हजार 839 रुपए दर्शाई है। एलएलबी पास शाहिद मंजूर कि स्वयं की कृषि दुकान किराए पर देने आदि से आए 5 लाख 71 हजार रुपए है। गांव इटायरा में उनके पास 5.3 एकड़ तथा पत्नी के पास 1 एकड़ भूमि, गोला कुआं पर एचएमटी प्लाजा व सोतीगंज में 2660 वर्ग मीटर का मकान है।

शहर से भाजपा प्रत्याशी कमलदत्त भी हैं करोड़पति

मेरठ। शहर से भाजपा प्रत्याशी बने कमलदत्त शर्मा भी चल और अचल संपत्ति मिलाकर करोड़पति हैं। कमलदत्त शर्मा के पास 48 लाख 20 हजार से अधिक की चल संपत्ति खुद की और पत्नी के नाम 13 लाख 80 हजार की संपत्ति है। हाथ में नकदी मात्र 80 हजार रुपये खुद के पास है। पत्नी के पास 35 हजार रुपये हैं। कमलदत्त के पास एक करोड़ 17 लाख की अचल संपत्ति है। वहीं पत्नी के नाम एक करोड़ 28 लाख 50 हजार की अचल संपत्ति है। लाखों के कर्जदार भी हैं। कमलदत्त शर्मा के नाम 65 लाख 45 हजार और उनकी पत्नी के नाम 9.20 लाख का कर्ज है। पेशे से व्यापारी हैं। हालांकि शिक्षा मात्र सातवीं पास है।

विधायक बनने के बाद बढ़ी भाजपा के दिनेश खटीक की संपत्ति

मेरठ। 2017 में हस्तिनापुर से पहली बार विधायक बने दिनेश खटीक की संपत्ति पांच साल में लाखों रुपये बढ़ गई उनकी पत्नी भी इनकम टैक्स देने लगी हैं। दिनेश खटीक पहले मारुति डिजाइयर में चलते थे। अब फारच्यूनर के मालिक हो गए। अब वह तीन गाड़ियों के मालिक हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव के समय शपथ पत्र में दिनेश खटीक ने 17.41 लाख की चल संपत्ति, अपनी पत्नी की 24.68 लाख की संपत्ति दिखाई थी। इस बार के शपथ पत्र के अनुसार दिनेश खटीक ने अपनी चल संपत्ति 79.31 लाख की बताई है। उनकी पत्नी की संपत्ति 57.33 लाख हो गई है। दिनेश खटीक के पास मात्र 40 हजार ही नकद हैं। वहीं पत्नी के पास 60 हजार की नकदी है। अचल संपत्ति अब 1.50 करोड़ की हो गई है। इस पांच साल में चार मुकदमे भी हुए। वह पेशे से व्यापारी हैं।

सिवालखास से भाजपा प्रत्याशी मनिंदरपाल भी हैं करोड़पति

जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन और सिवालखास से भाजपा प्रत्याशी मनिंदरपाल भी करोड़पति हैं। मनिंदरपाल और उनके परिवार की कुल चल संपत्ति करीब एक करोड़ की है, जिसमें मनिंदरपाल के नाम 66.78 लाख की संपत्ति है। पत्नी और बच्चों के नाम करीब 38 लाख की संपत्ति है। अचल संपत्ति भी करोड़ से अधिक की है। मनिंदरपाल के पास 1.20 करोड़ की अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी के नाम 49.65 लाख की अचल संपत्ति है। वह कर्जदार भी हैं। मनिंदरपाल के नाम 15 लाख और उनकी पत्नी के नाम 10 लाख का कर्ज है। पेशे से मनिंदरपाल किसान हैं, लेकिन एलएलबी पास हैं।

दक्षिण विधानसभा सीट से आप प्रत्याशी ओमदत्त हैं ठेकेदार, पत्नी हैं व्यापारी

मेरठ। दक्षिण विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के टिकट पर नामांकन करने वाले ओमदत्त त्यागी ग्रीन हाईट्स आवासीय कॉलोनी में रहते हैं। बिजौली में खेती की जमीन है, जिसमें 1/2 भाग उनके हिस्से का है। जिसकी कीमत करीब एक करोड़ 50 लाख है। ओमदत्त दो फर्म प्रिया इंजीनयरिंग एंड कांट्रेक्टर एवं भारत इंडस्ट्रीज चलाते हैं। खुद ठेकेदार हैं और पत्नी सुमन त्यागी व्यापारी हैं। एक बैंक खाते में दस हजार और दूसरे में 25 हजार रुपये हैं। नकद 39 हजार रुपये हैं। उनके पास एक टाटा सफारी कार, हीरो स्पैलेंडर बाइक, होंडा एक्टिवा के साथ 50 ग्राम सोना जिसकी कीमत करीब दो लाख 50 हजार रुपये है।

कैंट के बसपा प्रत्याशी अमित शर्मा हैं करोड़पति

मेरठ। मेरठ कैंट के बसपा प्रत्याशी अमित शर्मा पेशे से तो ट्रांसपोर्टर और व्यापारी हैं। चल और अचल संपत्ति एक करोड़ से अधिक की है। अमित शर्मा के नाम 67 लाख 44 हजार से अधिक और उनकी पत्नी के नाम 43 लाख 73 हजार से अधिक की चल संपत्ति है। दो लाख छह हजार 741 रुपये नकद अमित के पास है तो उनकी पत्नी के पास डेढ़ लाख से अधिक की नकदी है। बोलेनो कार, दो ट्रक और दो बाइक के मालिक हैं। 85.50 लाख की अचल संपत्ति अमित और पत्नी के नाम 72 लाख की अचल संपत्ति है। 53.93 लाख का कर्ज उनके और 42.97 लाख का कर्ज उनकी पत्नी के नाम है। अमित शर्मा 11वीं पास हैं।