पल्लवपुरम में दिखा तेंदुआ

मेरठ के थाना पल्लपुरम क्षेत्र के पल्लवपुरम फेस 2 में आज एक घर में तेंदुआ घुसने से अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है वन विभाग की टीम ने तेंदुए को काबू में करने के लिए ऑपरेशन चला रखा है तेंदुआ को पकड़ने का ऑपरेशन सुबह से चल रहा है लेकिन अभी तक वन विभाग को कोई सफलता नहीं मिली है बताया जा रहा है कि जाल तोड़कर तेंदुआ मकान से निकलकर कॉलोनी के ही एकखली प्लाट में जा घुसा है।

दरअसल, पल्लवपुरम में सुबह 7-8 बजे के बीच सड़क पर तेंदुआ नजर आया। लोगों ने हल्ला मचाया तो तेंदुआ 9 फीट की बाउंड्री वॉल फांदकर एक घर में घुस गया। जिस घर में तेंदुआ घुसा वहां हाहाकार मच गया। यह घर स्वप्निल का है। वह अपने परिवार के साथ रहते हैं। घर में सुबह के समय उनकी मां आभा शर्मा, पत्नी ममता और 2 बच्चे थे।घर का मुख्य गेट बंद था। तभी अचानक तेज आवाज आई। तेंदुआ 9 फीट ऊंची दीवार से छलांग लगाकर घर में जा घुसा। जैसे ही तेंदुआ घर में घुसने की जानकारी हुई अंदर से कमरे के दरवाजे बंद कर लिए। तेंदुआ बाहर पोर्च में बैठा था और पूरा परिवार एक कमरे में दुबककर बैठ गया। आसपास के लोगों ने पुलिस और वन विभाग को सूचना दी। दोनों टीम घर के बाहर पहुंच गईं। अंदर परिवार के लोग। बीच में तेंदुआ। बाहर वन विभाग की टीम जाल लगाकर बैठ गई। करीब दो घंटे के बाद तेंदुआ घर से निकलकर सड़क पर भागा, लेकिन वह जाल में उलझ गया। हालांकि, तेंदुए का गुस्सा देखकर वन विभाग के कर्मचारी और पुलिस उसके पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। नतीजा यह हुआ कि 5 मिनट तक जाल में फंसा रहने के बाद तेंदुआ जाल से निकल गया।जाल से निकलते ही तेंदुआ सड़कों पर दौड़ने लगा। ऐसे में वहां भगदड़ मच गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागे। करीब 10 मिनट तक तेंदुआ इधर-उधर दौड़ता रहा। इसके बाद तेंदुआ वहां पास में ही एक खाली प्लाट में झाड़ियों के बीच बैठ गया।

 

तेंदुआ प्‍लाट के भीतर ही छिपकर बैठा है। इस बीच ट्रैंक्‍युलाइज टीम भी मौके पर पहंच गइ है। वहीं रैपिड रेल का काम कर रही आरआरटीएस की टीम भी मौके आ गई है। प्लाट को ऊपर से जाल से कवर करने की तैयारी की जा रही है। बाहर जाल लगाया जा रहा है। डिवाइडर रोड पर भीड़ जमा है। इस बीच यह भी सूचना है कि नोएडा और दिल्ली से टीम बुलाई जा रही है। उधर पुलिस की टीम भी मौका संभाले हुए हैं आसपास पूरी भीड़ जमा हो चुकी है भीड़ जमा होने से आसपास के क्षेत्रों और घरों पर लोगों का जमावड़ा भी लगा हुआ है वन विभाग का कहना है कि इस ऑपरेशन में निश्चित रूप से को काबू में कर लेंगे।