WhatsApp Image 2022 04 06 at 6.40.25 PM

मेरठ में बसपा नेता और पूर्व मंत्री व मीट कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी की एक के बाद एक मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। याकूब के बंद पड़े कमेले में अवैध कटान और मांस मिलने के बाद उसके स्लॉटर हाउस पर एक्शन की तैयारी हो रही है तो वही, हापुड़ रोड पर संचालित याकूब कुरैशी के माय सिटी हॉस्पिटल को CMO ने अवैध ठहराते हुए हॉस्पिटल परिसर को सील कर दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

दरअसल मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश मोहन की मानें तो पिछले काफी महीनों से उनके विभाग के माध्यम से माय सिटी हॉस्पिटल को लगातार नोटिस देकर कागजात उपलब्ध कराने को कहा जा रहा था, लेकिन कोई रिस्पॉन्स हाजी याकूब की तरफ से नही दिया गया, जिसके चलते आज बुधवार को अस्पताल को सील कर दिया गया।

आपको बता दे कि मेरठ के हापुड़ रोड स्थित माय सिटी हॉस्पिटल का मालिकाना हक पहले किसी और पर हुआ करता था, लेकिन बीते वर्षो में इसे मीट कारोबारी हाजी याकूब कुरैशी ने खरीद लिया और इसका संचालन शुरू कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल का कोई स्वास्थ्य विभाग में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया था, जिसके चलते सीएमओ दफ्तर से लगातार नोटिस दिए जा रहे थे, बावजूद इसके कोई जवाब नहीं दिया गया और ना ही कोई कागज उपलब्ध कराए गए इसी को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी की टीम ने माय सिटी हॉस्पिटल को आज सील कर दिया है।

इससे पहले बीते शनिवार देर रात को हाजी याकूब कुरैशी की हापुड रोड स्थित अल फहीम मीट फैक्ट्री में कई विभागों की टीम ने गत दिनों पहले छापा मारा था। जहां पर अवैध रूप से 31टन मीट पकड़ा गया था, इस मामले में पुलिस प्रशासन की तरफ से हाजी याकूब कुरेशी उनकी पत्नी और उनके दोनों बेटों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।