WhatsApp Image 2022 06 23 at 12.09.01 PM 1

मेरठ,भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह बुधवार को मेरठ पहुंचे। एक एन जी ओ द्वारा सेमिनार में हिस्सा लेने पहुंचे कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने सर्किट हाउस में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से वार्ता करने के बाद विभागीय अधिकारी के साथ समीक्षा बैठक भी। स्वतंत्र देव सिंह अपने एक दिवसीय कार्यक्रम में मेरठ में काली नदी का निरीक्षण भी किया। सर्किट हाउस में प्रदेश अध्यक्ष /कैबिनेट मंत्री के स्वागत में कैंट विधायक अमित अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, एमएलसी डॉ. सरोजिनी अग्रवाल, पूर्व विधायक रणवीर राणा, आशीष प्रताप सिंह, रोहित गुर्जर, राकेश माहेश्वरी आदि मौजूद रहे।

WhatsApp Image 2022 06 23 at 12.09.01 PM

मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव भाजपा जीतेगी। उन्होंने कहा कि उप्र में इस वर्ष कांवड़ यात्रा एतिहासिक होगी। योगी जी के राज में कांवड यात्रा पर पुष्प वर्षा होती है और सपा के राज में गुंडई होती थी।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि 2024 तक देश के हर घर तक स्वच्छ पानी पहुंचे। इसके लिए हम जल योद्धा ओर जनता के सहयोग से विलुप्त नदियों को जीवित किया जाएगा। पेड़ पौधे लगाएंगे। इससे भूगर्भ जल स्तर ऊपर आएगा। शीघ्र ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक सेमिनार करके नदियों के जीर्णोद्धार की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

WhatsApp Image 2022 06 23 at 12.08.40 PM

गढ़ रोड स्थित एक होटल में नीर फाउंडेशन की ओर से आयोजित मेरठ वाटर डायलॉग में प्रदेश अध्यक्ष और जल शक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि जल के क्षेत्र में सुधार लाने के लिए जल योद्धा रमनकांत जैसे लोगों के साथ मिलकर अच्छा रोडमैप तैयार करने में सफल होंगे। उन्होंने कहा कि जल के विषय में सभी चिंतन करें और लोगों को जागरूक करें ताकि आने वाले समय में संकट से बच सकें। उन्होंने कहा कि देश के विकास में पानी की कमी बाधा न बने इस पर काम करना है। हमारे देश का युवा राष्ट्र निर्माण में अपनी ऊर्जा लगा रहा है। देश में अमृत सरोवर पर काम चल रहा है। खेत का पानी खेत में और घर का पानी घर में संचय करना है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग नदियों को गोद लेना चाहते हैं। उन्होंने नदियों के किनारे खेती करने वाले किसानों को यूरिया आदि खादों का उपयोग कम करने और आर्गेनिक खेती करने की सलाह दी।

अपने मेरठ कार्यक्रम के दौरान जल शक्ति मंत्री काली नदी का निरीक्षण करने पहुंचे। निरिक्षण के दौरान नीर फाउंडेशन के चेयरमैन रमन कांत त्यागी ने नदी के प्रदूषण के दुष्प्रभावों की जानकारी दी। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, मुख्य अभिंयता गंगा संदीप कुमार आदि रहे।