img 6438

Bollywood: बॉलीवुड एक्टर Salman Khan इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan)’ को लेकर सुर्खियों में हैं। सलमान खान, पूजा हेगड़े और दग्गुबाती वेंकटेश स्टारर इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो गया है, जो फैंस को काफी पसंद आया था। अब इसी बीच सलमान खान को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल एक्टर के खिलाफ 2019 के एक मामले को हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। बता दें कि साल 2019 में एक पत्रकार अशोक पांडे ने सलमान खान पर केस दर्ज करवाते हुए कहा था कि एक्टर ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें डराया- धमकाया है।

इस मामले में हाई कोर्ट ने Salman Khan को सभी आरोपों से बरी कर दिया है। इसी के साथ कोर्ट ने यह भी कहा कि कानूनी प्रक्रिया को केवल इसलिए अनावश्यक अत्पीड़न का जरिया नहीं बनाना चाहिए क्योंकि आरोपी एक सेलेब्रिटी है। कोर्ट ने कहा, “न्यायिक प्रक्रिया को केवल इसलिए अनावश्यक उत्पीड़न का जरिया नहीं होना चाहिए क्योंकि अभियुक्त एक फेमस व्यक्ति है और साथ ही कानूनी प्रक्रिया का पालन किए बिना ऐसे व्यक्ति को शिकायतकर्ता के हाथों अनावश्यक उत्पीड़न का शिकार बनाया जाए।

जज ने सलमान खान को सभी आरोपों से बरी करते हुए आगे कहा, “सब्सटेंशियल जस्टिस के लिए मैं इस विवादित आदेश को रद्द करना सही समझती हूं।” केवल इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने मजिस्ट्रेट को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें शिकायतकर्ता के आरोपों को जांचने के बाद पहला उसका बयान दर्ज करना चाहिए था। इसके अलावा हाई कोर्ट की जज ने कहा कि मजिस्ट्रेट अदालत ने समन जारी करते समय सीआरपीसी के तहत निर्धारित प्रक्रिया को पार कर लिया है और यह मामला प्रक्रिया के गंभीर उल्लंघन का शिकार है।